कश्मीर में अमित शाह ने मंच से हटवाई बुलेट प्रूफ ग्लास शील्ड, बोले- अपने दिल से सभी लोग डर निकाल दीजिए

amit shah11

श्रीनगर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर दौरे के तीसरे और आखिरी दिन श्रीनगर में सोमवार को एक जनसभा को संबोधित किया। सोमवार को श्रीनगर पहुंचे गृहमंत्री ने अपना बेखौफ अंदाज दिखाया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा के दौरान उनकी सुरक्षा के लिए लगाई गई बुलेट प्रूफ ग्लास शील्ड हटवा दी और कहा कि आप लोगों से खुलकर बात करना चाहता हूं। जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने भाजपा के समर्थन में नारेबाजी की। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी इस मौके पर जनसभा को संबोधित करने से पहले श्रीनगर में मंच से बुलेट प्रूफ ग्लास शील्ड हटवा दी।

अमित शाह ने कहा कि मैं आज विकास की बात बाद में कर लूंगा मगर यह विश्वास दिलाना चाहता हूं कि अपने दिल से सभी लोग डर निकाल दीजिए। कश्मीर की शांति और विकास की यात्रा को अब कोई बाधित नहीं कर सकता। कश्मीर अब तरक्की की राह पर है। मैं बिना बुलेट प्रूफ जैकेट के आपके बीच मौजूद हूं। गृह मंत्री ने कहा कि मैं आज कश्मीर के युवाओं से पूछने आया हूं कि उन्होंने आपका क्या भला किया जिन्होंने आपके हाथों में पत्थर थमा दिए थे?

गृह मंत्री ने आगे कहा कि 70 साल के शासन में घाटी में 40000 हजार लोग मारे गए है पर विपक्ष ने आज तक आतंकवाद की निंदा नहीं की है। अब शांति भंग करने की कोशिश करने वालों को दंडित किया जाएगा। कुछ लोग कश्मीर के विकास में खलल डालना चाहते हैं। वह लोग कभी कामयाब नहीं होंगे। शाह ने कहा कि फारूक साहब ने भारत सरकार को पाकिस्तान से बात करने की सलाह दी। मैं घाटी के युवाओं से बात करना चाहता हूं। मैंने घाटी के युवाओं के सामने दोस्ती का हाथ बढ़ाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *