पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप ‘आप’ में शामिल, केजरीवाल का ऐलान- सिख ही होगा हमारा CM उम्मीदवार

अमृतसर: पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल सोमवार को अमृतसर पहुंचे। यहां अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में पूर्व आईपीएस विजय प्रताप सिंह ने आम आदमी पार्टी को ज्वाइन किया।

कुंवर विजय प्रताप सिंह की गिनती पंजाब सरकार के भरोसमंद अफसरों में होती रही है, लेकिन कोटकपूरा और बहिबल कलां गोलीकांड की जांच के लिए बनी SIT के प्रमुख कुंवर विजय प्रताप सिंह ने कुछ महीनों पहले इस्तीफा दिया था।

पंजाब में आम आदमी पार्टी पिछले चुनावों में एक बड़ी ताकत बनकर सामने आई थी, ऐसे में इस बार भी AAP को पंजाब से काफी उम्मीदें हैं। जिसके लिए आप अभी से तैयारी में जुट रखी है।

आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे के लिए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम लोग पार्टी में इसपर मंथन कर रहे हैं, लेकिन जो भी होगा वह एक सिख चेहरा ही होगा। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारा उम्मीदवार वो होगा, जिसपर हर कोई गर्व करेगा।

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर केजरीवाल ने कहा कि वो एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता हैं, हम उनका सम्मान करते हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूर्व आईपीएस कुंवर कोई नेता नहीं हैं, ना ही मैं कोई नेता हूं। वह ईमानदारी से काम करने के लिए हमारे साथ आए है।

अरविंद केजरीवाल ने मौजूदा कैप्टन अमरिंदर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब की सरकार यहां पर बदलाव नहीं ला पाई, हमारी पार्टी यहां बदलाव करके दिखाएगी। किसी के साथ गठबंधन पर जब सवाल हुआ तो केजरीवाल ने कहा कि अगर ऐसा होता है, तो मीडिया को ज़रूर बताएंगे।

बता दें कि सोमवार को जब अरविंद केजरीवाल अमृतसर पहुंचे, तो अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने उन्हें यहां एयरपोर्ट पर काले झंडे दिखाए और नारेबाजी करने लगे। अकाली दल इस बार पंजाब में बसपा के साथ चुनाव लड़ रहा है, तो वहीं कांग्रेस में अभी अपनी पार्टी में ही जंग जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *