कांग्रेस का यूट्यूब चैनल,आज से प्रसारण

youtube

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी अपनी बात अपने कार्यकर्ताओं और आम जनता तक अपनी बात पहुंचाने के लिए खुद का यूट्यूब चैनल लॉन्च करेगी। इस चैनल को “आईएनसी टीवी” (INC TV) नाम दिया गया है. अंबेडकर जयंती यानि 14 अप्रैल को पार्टी के वरिष्ठ नेता इस चैनल को औपचारिक रूप से लॉन्च करेंगे।इस लॉन्चिंग समारोह में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और भीमराव अंबेडकर पर बनी एक छोटी डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई जाएगी।

 

पार्टी के वरिष्ठ नेता होंगे शामिल 

इस चैनल पर खासतौर पर राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के विचार साझा किए जाएंगे। पार्टी के मुताबिक, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और कुछ अन्य नेताओं की मौजूदगी में इस चैनल की शुरुआत की जाएगी । साथ ही चैनल पर कांग्रेस पार्टी की तमाम समसामयिक राजनीतिक विषयों को रखा जाएगा। संसद के भीतर पार्टी की तमाम सरकारी विधेयकों पर राय जैसे कई अहम मसलों को साझा किया जाएगा। साथ ही पार्टी की नीतियों, कार्यक्रम और सूचनाओं को अपने कार्यकर्ताओं और आम लोगों तक पहुंचाने के लिए रोचक कार्यक्रम बनाए जाएंगे। कांग्रेस पार्टी सोशल मीडिया के जरिए रोजगार, छात्रों के मुद्दे, कोरोना, महंगाई, किसानों के मुद्दे सहित तमाम मसलों पर पहले से ही आक्रामक अभियान चला रही है ।कांग्रेस सूत्रों का दावा है कि इस यूट्यूब चैनल के आ जाने के बाद वो बीजेपी की राजनीति से और बेहतर तरीके से लड़ पाएगी।

कांग्रेस का आरोप, मीडिया नहीं दिखाता जो हम दिखाना चाहते हैं
जानकारी के अनुसार कांग्रेस की हमेशा से ये शिकायत रही है कि जो हम आम जनता को दिखाना चाहते हैं। मीडिया उन्हे नहीं दिखा पाती, इससे अटकले लगाई जा रही है । कि कांग्रेस की और से लॉन्च होने वाले इस चैनल पर पार्टी की राय और विपक्ष के नितियों को जनता के सामने लाने का प्रयास किया जाएगा ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *