कांग्रेस ने शुरू किया #Speak Up For Free Universal Vaccination अभियान

#SpeakUpForFreeUniversalVaccination

जयपुर : कोरोना वायरस संकट के बीच देश में टीकाकरण अभियान जारी है। इस बीच कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर नि:शुल्क टीकाकरण को लेकर #SpeakUpForFreeUniversalVaccination अभियान छेड़ रखा हैं। इसके तहत कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्रियों, सांसद और विधायकों ने #SpeakUpForFreeUniversalVaccination के तहत ट्विटर पर वीडियो पोस्ट कर प्रधानमंत्री से नि:शुल्क टीकाकरण कि मांग कर रहे हैं।

इस अभियान की शुरुआत करते हुए राहुल गाँधी ने पोस्ट करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के ख़िलाफ़ सबसे मज़बूत सुरक्षा कवच सिर्फ़ वैक्सीन है। देश के जन-जन तक मुफ़्त टीकाकरण पहुँचाने के लिए आप भी आवाज़ उठाइये- केंद्र सरकार को जगाइये! इसके बाद प्रियंका गाँधी वाड्रा, शशि थरूर, रणदीप सुरजेवाला सहित अन्य नेताओ और कांग्रेस विधायकों ने समर्थन करते हुए वीडियो पोस्ट किये।

सीएम गहलोत – यह देशवासियों का हक

इसी अभियान का समर्थन करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना वायरस प्रतिरक्षण के लिए नि:शुल्क टीकाकरण सभी का हक है। मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्वीट किया, ‘निःशुल्क टीकाकरण सभी देशवासियों का हक है। जितना शीघ्र हो सके, सभी का नि:शुल्क टीकाकरण हो, यह अत्यंत आवश्यक है। ‘कांग्रेस ने केंद्र सरकार से सभी देशवासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव का टीका नि:शुल्क लगवाने की मांग करते हुए सोशल मीडिया पर अभियान चलाया है।

ऑनलाइन मुहिम के समर्थन में वीडियो संदेश किए साझा

वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित अन्य मंत्रियों और विधायकों ने भी पार्टी की इस ऑनलाइन मुहिम के समर्थन में वीडियो संदेश साझा किए हैं। डोटासरा ने कहा, ‘कोरोना महामारी से लाखों लोगों की जान चली गई, लेकिन देश के प्रधानमंत्री चुप हैं और अपनी जिम्मेदारी से दूर भाग रहे हैं।’ डोटासरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश के हर नागरिक को नि:शुल्क वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग करते हुए कहा कि सिर्फ वैक्सीन ही कोरोना महामारी से रक्षा कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *