CBSE 10th Result 2021: अब जुलाई में आएगा रिजल्ट देखे नोटिस

impact voice news

CBSE 10th Result 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) कक्षा 10वीं का रिजल्ट अब 20 जून को जारी नहीं किया जाएगा। दरअसल, CBSE बोर्ड ने स्कूलों को मार्क्स अपलोड करने के लिए तारीख दी थी। उसमें बोर्ड ने थोड़ा फेर बदल किया है। सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं के रिजल्ट अपलोड करने का आधिकारिक नोटिस जारी कर दिया है।

नए शेड्यूल के अनुसार, CBSE पोर्टल पर मार्क्स अपलोड करने की दिनांक 20 मई, 2021 से शुरू हुई है। CBSE को स्कूल अब 30 जून तक स्टूडेंट्स के मार्क्स सबमिट कर सकते हैं। इसमें इंटरनल असिस्मेंट के अंक जमा करने की तारीख 30 जून 2021 है। ये मार्क्स 20 अंको में से दिए जाएंगे। सीबीएसई ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए शिक्षकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखकर ये फैसला किया है।

इससे पहले CBSE 10वीं बोर्ड का रिजल्ट 20 जून को जारी किए जाने की घोषणा की गयी थी। ऐसे में अब रिजल्ट जुलाई से पहले 10वीं का नहीं आएगा।

impact voice newsस्टूडेंट्स को जानकारी के लिए बता दें कि सीबीएसई हर विषय में 100 में से नंबर देगा। जिसमें से 20 अंक आंतरिक मूल्यांकन के लिए और 80 अंक साल के अंत में बोर्ड परीक्षा के लिए आवंटित किए जाएंगे। आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि परिणाम समिति की तारीखों पर बाद में फैसला कर सकती है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार वेबसाइट- cbse.gov.in,cbseresults.nic.इन पर देख सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *