बिहार : दफ्तर, स्कूल-कॉलेज खोलने का आदेश, वैक्सीनेशन के बाद ही मिलेगी एंट्री

बिहार

पटना : बिहार में कोरोना की समीक्षा के बाद सभी सरकारी, गैर सरकारी दफ्तरों को सामान्य रूप से खोलने का निर्णय लिया गया है। कोरोना वैक्सीन लगवा चुके लोग ही दफ्तरों में आ जा सकेंगे। इसके अलावा शैक्षणिक संस्थानों को भी खोलने की इजाजत दी गई है।

बिहार में विश्वविद्यालय, सभी कॉलेज, तकनीकि शिक्षण संस्थान, सरकारी प्रशिक्षण संस्थान, ग्यारहवीं और बारहवीं तक के विद्यालय 50% छात्रों की उपस्थिति के साथ खुलेंग। शैक्षणिक संस्थानों के व्यस्क छात्र-छात्राओं, शिक्षकों एवं कर्मियों के लिए टीकाकरण की विशेष व्यवस्था होगी। रेस्टोरेंट भी 50% बैठने की क्षमता के साथ खुलेंगे।

सीएम ने ट्वीट करके कहा है कि कोरोना स्थिति की समीक्षा के बाद सभी सरकारी, गैर सरकारी कार्यालय को सामान्य रूप से खोलने का निर्णय लिया गया है। टीका प्राप्त आगंतुक कार्यालय में प्रवेश पा सकेंगे।

उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा कि विश्वविद्यालय, सभी कॉलेज, तकनीकि शिक्षण संस्थान, सरकारी प्रशिक्षण संस्थान, ग्यारहवीं एवं बारहवीं तक के विद्यालय 50% छात्रों की उपस्थिति के साथ खुलेंगे। शैक्षणिक संस्थानों के व्यस्क छात्र-छात्राओं, शिक्षकों एवं कर्मियों के लिए टीकाकरण की विशेष व्यवस्था होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *