मोदी सरकार के कैबिनेट में जल्द ही बड़ा बदलाव होने की उम्मीद

Big changes expected soon in Modi government's cabinet

नई दिल्ली : नरेंद्र मोदी सरकार के कैबिनेट में जल्द ही बड़ा बदलाव होने की उम्मीद है। सरकार के दूसरे कार्यकाल में होने जा रहा ये पहला कैबिनेट विस्तार है, ऐसे में माना जा रहा है कि ये कोई छोटा नहीं, बल्कि एक बड़ा फेरबदल होगा। इस बार मोदी कैबिनेट में करीब 20 नए चेहरों को जगह मिल सकती है। जबकि मौजूदा कैबिनेट से कुछ लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

बिहार, यूपी में सहयोगियों को मौका?

कैबिनेट विस्तार में मुख्य रूप से फोकस पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश पर किया जा सकता है। यहां के नेताओं को मंत्री पद मिल सकता है. वहीं, बिहार में जनता दल (यूनाइटेड) और लोक जनशक्ति पार्टी के पशुपति पारस गुट को केंद्रीय कैबिनेट में जगह मिल सकती है।

वहीं, अगले साल उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में यहां पर भी खास नज़र रहेगी। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी अपना दल और निषाद पार्टी को केंद्रीय कैबिनेट में जगह मिल सकती है। हाल में इन पार्टियों के नेताओं ने भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात भी की थी।

ज्योतिरादित्य सिंधिया को मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है। मंगलवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया को नई दिल्ली बुलाया गया है। वह अपना MP दौरा बीच में छोड़कर ही दिल्ली आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *