जम्मू एयफोर्स टेक्निकल एरिया में रात 2 बजे हुए 2 धमाके, ड्रोन के जरिए हमले का शक, एयरफोर्स के 2 जवान जख्मी

जम्मू : जम्मू एयफोर्स टेक्निकल एरिया के एयरपोर्ट परिसर में देर रात दो बजे के करीब दो बम धमाके हुए हैं। जम्मू पुलिस ने इसकी पुष्टि की है। पहला ब्लास्ट परिसर की बिल्डिंग की छत पर और दूसरा नीचे हुआ। समाचार एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक विस्फोट करने के लिए दो ड्रोन इस्तेमाल किए गए।

हमलावरों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन आशंका है कि विस्फोट वाले इलाके में खड़े एयरक्राफ्ट उनके निशाने पर थे। इन धमाकों में एयरफोर्स के जवान घायल भी हुए हैं, घायलों को मिलिट्री अस्पताल ले जाया गया है। जम्मू पुलिस के मुताबिक यह कम तीव्रता का धमाका हैं। एहतियात के तौर पर बम डिस्पोजल टीम और फॉरेंसिक स्क्वाड मौके पर पहुंच गए हैं।

बता दें कि इसी जगह पर भारतीय वायुसेना का स्टेशन हेडक्वार्टर और इसके साथ ही जम्मू का मुख्य हवाई अड्डा भी इसी परिसर में आता है। घटना स्थल पर वायुसेना, भारतयी सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के अधिकारी पहुंच गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक ड्रोन के जरिए हमले का शक

धमाकों से जुड़ी एक बड़ी जानकारी सामने आयी है, सूत्रों के मुताबिक एयफोर्स टेक्निकल एरिया में धमाकों के लिए ड्रोन का इस्तेमाल का शक जताया जा रहा है। दरअसल एयरफोर्स के टेक्निकल एरिया में सुरक्षा व्यवस्था बेहद चाक चौबंद रहती है। किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को प्रवेश की इजाजत नहीं है। इसके साथ ही जिन लोगों को अंदर जाने की इजाजत है उन्हें भी कड़ी तफ्तीश के बाद ही जाने दिया जाता है। ऐसे में सवाल उठ रहे थे कि इतनी कड़ी सुरक्षा के बीच अंदर गोला बारूद कैसे पहुंच सकता है?

पुलिस और तमाम सुरक्षा एजेंसियां कई अलग अलग एंगल से इस धमाके की जांच कर रही हैं। पुलिस ने अभी तक आतंकी एंगल से इनकार नहीं किया है। पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि हम इस मामले की तफ्तीश में जुटे हैं और जल्दी ही इसका खुलासा किया जाएगा।

किसी भी उपकरण को कोई नुकसान नहीं पहुंचा

इस मामले पर भारतीय वायु सेना का कहना है कि रविवार को दो कम तीव्रता वाले विस्फोटों की सूचना मिली है। एक विस्फोट से इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचा जबकि दूसरा खुले क्षेत्र में फटा जिससे किसी भी उपकरण को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। आधिकारिक जांच चल रही है।

e426l0ivcaetczk 1624765667

जम्मू से एक आतंकी गिरफ्तार

इसके अलावा जम्मू से ही आज सुबह एक और बड़ी खबर आई कि पुलिस ने नरवाल इलाके के वेव मॉल के पास से एक आतंकी को गिरफ्तार किया है और उसके पास से 5 किलो IED बरामद किया गया है। पकड़े गए आतंकी का नाम नदीम बताया जा रहा है। हालांकि एयरपोर्ट और IED बरामदगी की इन दोनों घटनाओं का आपस में कोई संबंध है या नहीं इसकी जांच जम्मू-कश्मीर पुलिस की दो अलग-अलग टीमें कर रही हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *