CISF ने संभाली Bharat Biotech के हैदराबाद परिसर की सुरक्षा व्यवस्था

हैदराबाद: देश की प्रमुख वैक्सीन निर्माता कंपनी भारत बायोटेक (Bharat Biotech) के हैदराबाद परिसर की सुरक्षा की जिम्मेदारी सोमवार को केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने संभाल ली। CISF किसी भी आतंकवादी खतरे या गड़बड़ी को नाकाम करने के लिए सुरक्षा में तैनात रहेगा।

सीआईएसएफ के एक प्रवक्ता ने दिल्ली में कहा कि तेलंगाना की राजधानी शहर के शमीरपेट इलाके में जीनोम घाटी में आयोजित एक समारोह में अर्धसैनिक बल के एक इंस्पेक्टर-रैंक के अधिकारी की अध्यक्षता में 64 कर्मियों की एक टुकड़ी को शामिल किया गया।

कोवैक्सीन (Covaxin) टीका भारत बायोटेक बनाता है जो देश के तीन टीका कंपनी में से एक है। इसके अलावा कोविशील्ड (Covishield) और स्पूतनिक वी (Sputnik-V) को देश में आपात इस्तेमाल की मंजूरी दे दी गई।

भारत बायोटेक (Bharat Biotech) का समारोह

कोवैक्सिन टीका कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (CMD) डॉ कृष्ण एला, संयुक्त प्रबंध निदेशक (MD) डॉ सुचित्रा एला, दक्षिणी क्षेत्र के सीआईएसएफ महानिरीक्षक अंजना सिन्हा और उप आईजी (दक्षिण क्षेत्र- दो) श्यामला दीनावाही समारोह में मौजूद थे। उन्होंने कहा कि, ”जैव प्रौद्योगिकी कंपनी, बीबीआईएल को बढ़ते खतरे की आशंका के मद्देनजर सीआईएसएफ भारत बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड (BBIL) को चौबीसों घंटे सशस्त्र सुरक्षा प्रदान करेगा।

यह भी पढ़े: कोरोना के खिलाफ एक और “हथियार”, नोवावैक्स वैक्सीन 90% असरदार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *