काबुल एयरपोर्ट के पास अमेरिका ने दागा रॉकेट! US बोला- हमने ISIS-K के आतंकियों को बनाया निशाना

काबुल : अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद हालात बिगड़ते जा रहे हैं। काबुल एयरपोर्ट के पास हुए बम धमाकों के बाद यहां रविवार को एक और धमाका हुआ है। धमाके वाली जगह से धुएं का गुबार देखा जा सकता है। धमाके आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के इलाकों के लोग दशहत में आ गए। हमला उत्तरी काबुल के रिहायशी इलाके ख्वाजा बुघरा में किया गया। रॉकेट यहां एक घर पर गिरा। यह इलाका काबुल हवाई अड्डे से ज्यादा दूर नहीं है। वहीं, कुछ देर बाद अमेरिका ने बताया है कि यह हमला उसने किया, जिसमें आईएसआईएस-के के आतंकियों को रॉकेट से निशाना बनाया गया। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अमेरिकी सेना ने सस्पेक्टेड कार को निशाना बनाने के लिए रॉकेट के जरिए हमला किया था।

बीते दिन भी हुई थी फायरिंग
इससे पहले शनिवार को हवाईअड्डे के एंट्री गेट के पास भी फायरिंग की खबरें आई थीं। रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि यहां कई राउंड की फायरिंग की गई थी। चश्मदीदों ने बताया था कि हवाई अड्डे के आसपास आंसू गैल के गोले उठते देखे गए थे। फायरिंग के बाद हवाई अड्डे के आसपास भगदड़ का माहौल भी बन गया था।

तीन दिन पहले हुए धमाकों में गई थी 103 लोगों की जान
इससे पहले काबुल एयरपोर्ट के पास 26 अगस्त को हुए हमले में करीब 103 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें 90 अफगानी नागरिक और 13 अमेरिकी सैनिक शामिल हैं। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, हमले में मारे गए 90 अफगानियों में 28 तालिबानी भी थे। ये सभी तालिबानी एयरपोर्ट के बाहर सुरक्षा में खड़े थे। बताया जा रहा है कि हमले में घायलों की संख्या 1300 पार हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *