10 दिन तक चली जंग में हारा ISIS, 374 आतंकी और 4 नागरिक मारे गए

0
316
10 दिन तक चली जंग में हारा ISIS, 374 आतंकी और 4 नागरिक मारे गए

सीरिया: सीरियाई जेल में कैद अपने साथियों को छुड़ाने के लिए ISIS ने जेल पर हमला बोला था। उसे सेना ने वापिस अपने कब्जे में ले लिया है। 10 दिन तक चली जंग में SDF के 121, इस्लामिक स्टेट के 374 संदिग्ध सदस्य और चार नागरिक मारे गए। इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने एक ट्रक में बम विस्फोट के साथ में अपने सबसे निर्मम हमले की घोषणा की थी। आतंकियों ने अपने साथियों को सीरियाई जेल से छुड़ाने के लिए उसकी बाहरी दीवार को ब्लास्ट करके उड़ा दिया, जिससे यहां कैद हजारों आतंकी भागने में सफल हो गए।

इस हमले ने 10 दिवसीय लड़ाई शुरू कर दी थी, जो उत्तरपूर्वी सीरिया में हसाकाह की आसपास की सड़कों पर फैल गई, अमेरिकी और ब्रिटिश जमीन और वायु सेना को अपने स्थानीय सहयोगियों के समर्थन में लड़ाई शुरू की। इस्लामिक स्टेट ने भी अपने वैश्विक समर्थकों को सक्रिय कर दिया।

SDF ने बताया कि जब तक लड़ाई समाप्त हुई और तबाह हुई जेल कुर्द नेतृत्व वाली सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज के हाथों में वापस आ गई, तब तक 500 से ज्यादा लोग मारे जा चुके थे, जिनमें से लगभग तीन-चौथाई संदिग्ध उग्रवादी थे। सैकड़ों कैदी भाग गए थे, ये इस्लामिक स्टेट का काला झंडा उठाने और फिर से लड़ने के लिए स्वतंत्र थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here