राष्ट्रपति पुतिन ने PM मोदी से की बात, स्पूतनिक-V वैक्सीन से भारत को मिलेगा कोरोना के खिलाफ सहयोग

नई दिल्ली: देश में कोरोना के बिगड़े हालात के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत के पुराने मित्र रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बुधवार को फोन पर बात की। इस दौरान कोरोना संक्रमण से बनी भयावह स्थिति समेत कई अतिरिक्त मुद्दों पर दोनों प्रमुख नेताओं के बीच बातचीत हुई।

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बातचीत होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने खुद इस बारे में ट्वीट करते हुए कहा – “मेरे दोस्त राष्ट्रपति पुतिन के साथ आज बेहतरीन चर्चा हुई। हमने कोविड-19 की स्थिति से निपटने पर चर्चा की. कोरोना महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई में समर्थन के लिए मैं रूस के राष्ट्रपति पुतिन का शुक्रिया करता हूं।”

PM मोदी ने आगे कहा की हमने विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग खासकर हाइड्रोजन इकॉनोमी सहित अंतरिक्ष अनुसंधान और नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्रों पर चर्चा की। स्पूतनिक-V वैक्सीन का उपयोग कोरोना महामारी के खिलाफ मानवता के संघर्ष में मदद करेगा।
पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा की दोनों देशों के बीच सामरिक साझेदारी को और मजबूत करते हुए राष्ट्रपति पुतिन और मेरे बीच 2+2 मंत्री स्तरीय वार्ता विदेश और रक्षा मंत्रियों के बीच होने पर सहमति बनी है।

गौरतलब है कि रोकथाम के तमाम प्रयासों के बावजूद देश में लगातार कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, बुधवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 60 हजार 960 नए केस सामने आए, इसके साथ ही, कोरोना से रिकॉर्ड एक दिन में 3 हजार 293 संक्रमितों की जान चली गई है। हालांकि 2,61,162 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। इससे पहले सोमवार को देश में 323,023 नए केस आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *