BCCI ने टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली को हटाए जाने की खबरों से किया इनकार

विराट कोहली

मुंबई : टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली ही लिमिटेड ओवर के कैप्टन रहेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड के बाद विराट की लिमिटेड ओवर की कप्तानी छोड़ने की खबर से इनकार कर दिया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बताया कि विराट की टी-20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ने की खबर में कोई सच्चाई नहीं है।

बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से थी खबर

दरअसल, टाइम्स ऑफ इंडिया ने एक खबर में दावा किया था कि वर्तमान कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए टी-20 और वनडे टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंप सकते हैं। खबर में बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से कहा गया था कि वर्ल्डकप के बाद कोहली कप्तानी छोड़कर अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करेंगे। खबर के मुताबिक कोहली ने इसको लेकर टीम मैनेजमेंट के साथ ही रोहित से भी बातचीत की है। कोहली अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहते हैं। ऐसे में वह भी धोनी के नक्शे कदम पर चलेंगे। धोनी ने भी बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए टेस्ट की कप्तानी कोहली को सौंपी थी। अब कोहली भी ऐसा करने जा रहे हैं। उन्होंने रोहित के साथ कप्तानी की जिम्मेदारी बांटने का फैसला किया है।

कोहली की बल्लेबाजी पर असर

तीनों फॉर्मेट में कप्तानी के दबाव के चलते विराट कोहली की बल्लेबाजी पर असर पड़ रहा है। कोहली ने टेस्ट में अपना आखिरी शतक 2019 नवंबर में बनाया था। कोहली को भी लगता है कि सभी फॉर्मेट में उनकी बल्लेबाजी को बेहतर बनाने के लिए उस पर फोकस करने की जरूरत है। वहीं 2022 और 2023 के बीच टीम इंडिया को दो वर्ल्डकप (वनडे और टी-20) भी खेलने हैं। ऐसे में उनके लिए और टीम इंडिया के लिए भी जरूरी है कि वह अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *