REET पेपर लीक प्रकरण : पायलट बोले- दोषी कितने भी बड़े पद पर हो सख्त सजा मिले

- सीबीआई जाँच पर पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि गड़बड़ी की जांच कोई भी करे, लेकिन ऐसा न हो कि मुद्दा सुर्खियों से हट जाए तो कार्रवाई न हो

0
787
पायलट

जयपुर : REET पेपर लीक से जुड़े लोगों के खिलाफ पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि जांच कोई भी हो, लेकिन जल्द हो। जांच होने के बाद ऐसा न हो कि जब यह मुद्दा सुर्खियों से हट जाए। इस पर कार्रवाई न हो। इसलिए जांच के बाद कार्रवाई होनी बहुत जरूरी है। जांच पारदर्शी और समयबद्ध तरीके से होनी चाहिए। दोषी कितने भी बड़े पद पर हो, कितना भी प्रभावशाली हो, उसे सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। पायलट ने कहा कि मत भूलिए यह नौजवानों के भविष्य से जुड़ा मुद्दा है। इसमें कोई राजनीति न हो। देश और प्रदेश की धरोहर किसान और नौजवान हैं। उनके भविष्य के साथ कोई खिलवाड़ नहीं होने दिया जाए।

बेरोजगार नौजवानो से जुड़ा हुआ मुद्दा

पायलट ने कहा कि REET में पदों को बढ़ाने के लिए मैंने मुख्यमंत्री गहलोत को पत्र लिखा था। यह बात साफ है कि यह बहुत बड़ा मुद्दा है। गंभीर मुद्दा है। बेरोजगार नौजवानो से जुड़ा हुआ मुद्दा है। यह परीक्षा मध्यम और ग्रामीण परिवेश के लोग देते हैं। 26 लाख लोगों ने परीक्षा दी थी तो कम से कम इतने परिवार सीधे जुड़े हुए हैं। सवा करोड़ लोग सीधे प्रभावित हो रहे हैं। अब जब गड़बड़ी सामने आई है, तो सरकार ने बर्खास्तगी भी की है। कड़े कदम भी उठाए हैं। जांच का भी आदेश दिया है और कमेटी बनी है, जो 45 दिन में राय देगी कि भविष्य में ऐसी घटना ना हो। सदन में कानून बनाने का प्रस्ताव सरकार की ओर से आ गया है।

राजीव गांधी स्टडी सर्किल की भी जांच ​हो

REET के पेपर लीक मामले में राजीव गांधी स्टडी सर्किल से जुड़े लोगों की जांच के सवाल पर पायलट ने कहा कि इसकी भी जांच होनी चाहिए। कई आरोप लग रहे हैं। हर तरफ से लोग सवाल उठा रहे हैं तो जांच तो करनी ही होगी। कोई कितना भी बड़ा हो, अगर उसकी मिलीभगत है तो जांच होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here