​​लम्बित भर्तियां प्राथमिकता से पूरी हो- जलदाय मंत्री

जयपुर। जलदाय मंत्री डॉ. महेश जोशी ने विभाग में कनिष्ठ अभियंता तथा अन्य प्रक्रियाधीन भर्तियों के संबंध में बुधवार को शासन सचिवालय में समीक्षा बैठक ली। उन्होंने बैठक में राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरि प्रसाद शर्मा से कहा कि वे बोर्ड के स्तर पर लंबित भर्तियों को प्राथमिकता के साथ पूरा करें।

जलदाय मंत्री डॉ.जोशी ने कहा कि पानी आमजन से जुड़ा सबसे महत्त्वपूर्ण मुद्दा है। विभाग में निचले स्तर पर भर्तियों से ही योजनाओं और कार्यक्रमों को गति मिलेगी और हर घर तक पीने का साफ पानी पहुंचाने के राज्य सरकार के लक्ष्य को पूरा किया जा सकेगा। उन्होंने बोर्ड अध्यक्ष को कनिष्ठ अभियंता के पदों पर भर्ती के लिए यथाशीघ्र विज्ञप्ति जारी करने के लिए कहा।

साथ ही अन्य पदों पर प्रक्रियाधीन भर्तियों के संबंध में भी विभाग के साथ संयुक्त बैठक कर आपसी समन्वय से शीघ्र प्रक्रिया पूरी करने के लिए कहा। उन्होंने विभाग में विभिन्न पदों के लिए आवश्यक शैक्षणिक तथा अन्य अर्हताओं तथा रिक्त पदों के बारे में विभागाधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए अतिशीघ्र फ्रेम वर्क तैयार करने के निर्देश दिये।

बोर्ड अध्यक्ष शर्मा ने आश्वस्त किया कि बोर्ड द्वारा यथाशीघ्र विभाग के विभिन्न पदों के लिए भर्ती प्रक्रियाओं को पूरा किया जाएगा। बैठक में विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधांश पंत, संयुक्त शासन सचिव पुष्पा सत्यानी तथा प्रताप सिंह तथा मुख्य अभियंता (प्रशासन) राकेश लुहाड़िया सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *