कांग्रेस कोरोना पीड़ितों की सेवा का महाअभियान चलाएगी

impact voice news

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस कोरोना पीड़ित मानवता की सेवा के लिए विशेष सहायता महाअभियान चलाएगी। इसका शुभारंभ भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गॉंधी की पुण्यतिथि 21 मई से होगा। इस महाअभियान में प्रदेश कांग्रेस के साथ सभी अग्रिम संगठन भी जुटेंगे। महाअभियान के तहत 10 लाख मास्क वितरण करने तथा जरूरतमंद लोगों को सूखे राशन के पैकिट उपलब्ध करवाये जायेंगे। साथ ही आवश्यक दवाओं के किट बनाकर आवश्यकतानुसार पीडि़तों के मध्य वितरित किए जाएंंगे।कांग्रेस के सभी विधायक कोरोना मरीजों की सहायतार्थ दो एम्बुलेंस भी उपलब्ध करवाएंगे। इस महाअभियान के सफल संचालन के लिए एक छह सदस्यीय कमेटी का गठन भी किया गया हैं।

बैठक में ये रहे मौजूद

यह निर्णय प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा की अध्यक्षता में हुई प्रदेश संगठन की बैठक में लिया गया। बैठक में राजस्थान के प्रभारी महासचिव अजय माकन, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारीगण, राज्य मंत्रीमण्डल के सदस्यगण, पार्टी के विधायकगण, जिला कांग्रेस कमेटियों के निवर्तमान जिलाध्यक्षगण तथा अग्रिम संगठनों के प्रदेशाध्यक्ष वर्चुअल रूप से जुड़े। विशेष सहायता महाअभियान तैयारी कार्यों का 19 मई को राजस्थान प्रभारी अजय माकन तथा कांग्रेस कार्यसमिति सदस्य गुलाम नबी आजाद को फीड बैक देकर इसे अंतिम रूप दिया जाएगा।

महाअभियान तैयारी कमेटी

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष डॉ. चन्द्रभान की अध्यक्षता में गठित 6 सदस्यीय कमेटी में विधायक डॉ. जितेन्द्र सिंह, पूर्व सांसद डॉ. कर्णसिंह यादव, डॉ. जी. देवपुरा, डॉ. ईश मुंजाल तथा डॉ. आर. सी. यादव सदस्य होंगे।

कांग्रेस ने पेश की सेवा की अनूठी मिसाल-माकन

प्रदेश कांग्रेस की बैठक को सम्बोधित करते हुए माकन ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से कोरोना संक्रमित मरीजों एवं उनके परिजनों की सहायता हेतु स्थापित कन्ट्रोल रूम की सराहना करते हुए कहा कि उन्हें खुशी है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी, प्रदेश की समस्त जिला कांग्रेस कमेटियों तथा अग्रिम संगठनों ने 50 हजार से अधिक पीडि़तों को सहायता पहुँचाकर मानवीय सेवा की अनूठी मिसाल पेश की गई है।

युवाओं को मुफ्त वैक्सीन के लिए कृत संकल्प- गहलोत

बैठक को सम्बोधित करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान सरकार द्वारा कोरोना महामारी से संक्रमित मरीजों को मुफ्त ईलाज की सुविधा दी जा रही है, सभी प्रकार के टेस्ट, दवाईयां राजस्थान में मुफ्त उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि आज तक देश में सभी प्रकार की वैक्सीन लोगों को फ्री लगाई जाती रही है किन्तु यह पहला मौका है जब वैश्विक महाकारी के बावजूद आज वैक्सीन खरीदनी पड़ रही है। राज्य सरकार ने युवाओं को जो 18 वर्ष से 44 वर्ष की आयु के बीच के हैं को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए कृत संकल्प है, इसीलिए युवाओं को लगाई जाने वाली वैक्सीन में आज राजस्थान देश में प्रथम स्थान पर है।

कार्यकर्ता ग्रुप बना सेवा में जुटे

उन्होंने कांग्रेसजनों से भी कहा कि जो कांग्रेस कार्यकर्ता पीडि़त मरीजों की सेवा करना चाहते हैं, वे कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ मिलकर ग्रुप बनाकर इस कार्य में जुट जायें। उन्होंने कहा कि राजस्थान में सीएचसी एवं पीएचसी लेवल पर वेंटिलेटर बैड तथा आईसीयू बैड तैयार किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान के गांव-गांव में सभी चिकित्सा केन्द्रों पर ऑक्सीजन कन्सट्रेटर लगाये जायेंगे।

पीएम फण्ड से आए वेंटिलेटर का मामला भी उठा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम केयर्स फंड से प्राप्त वेंटिलेटर का मामला भी बैठक में उठाया और आरोप लगाया कि ये वेंटिलेटर सही प्रकार से कार्य नहीं कर रहे हैं। आज केन्द्र सरकार की इंजीनियर्स की टीम भी उन्हें ठीक नहीं कर पा रही है, ऐसी परिस्थिति में विपक्षी दल बिना किसी तथ्य के अनर्गल बयानबाजी कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह वेंटिलेटर लोगों की जिन्दगी के साथ खिलवाड़ करने के समान है, इसलिए खराब एवं दोषी वेंटिलेटर की आपूर्ति करने वाले दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही होनी चाहिए। उन्होंने सरकार की ओर से कोविड को लेकर उठाए जा रहे अन्य कदमों की भी जानकारी दी।

डोटासरा ने प्रदेश कांग्रेस के सेवा कार्यों पर संतोष जताया

बैठक को सम्बोधित करते हुए राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने कांग्रेस की ओर से कंट्रोल रूप स्थापित कर किए जा रहे सेवाकार्यो का ब्यौरा रखते हुए संतोष व्यक्त किया कि पीडि़त मानवता की सेवा में कांग्रेसजन निरंतर जुटे हुए हैं। बैठक से पूर्व राज्यसभा सदस्य श्री राजीव सातव के असामयिक निधन पर सभी कांग्रेसजनों द्वारा दो मिनिट का मौन रखकर उन्हें श्रृद्धांजलि दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *