कीटनाशक पदार्थ खरीदने के नाम पर ठगे 6 लाख

कीटनाशक पदार्थ खरीदने के नाम पर ठगे 6 लाख

जयपुर: शहर में कीटनाशक पदार्थ खरीदने के नाम पर एक व्यापारी से बदमाश ने 5 लाख 93 हजार की ठग लिए। पीड़ित व्यापारी ने विश्वकर्मा थाने में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। पुलिस आरोपियों की तलाश जुटी है। श्याम वाटिका राम पथ निवासी केशव राज शर्मा ने मामला दर्ज करवाया। उनकी फर्म एशियन एग्रो इंडस्ट्रीज कृषि उपयोग के कीटनाशक विनिर्मित करती है।

कीटनाशक पदार्थ के रॉ मटेरियल इमिडाक्लोपरिड खरीदने के लिए इंडिया मार्ट की वेबसाइट से इसके सप्लायर सर्च करने पर जायको केमिकल इण्डस्ट्रीज नामक कंपनी की प्रोफाइल पर इन्क्वायरी डालने पर एक शुभम सिंह नामक व्यक्ति का फोन आया। इसके साथ ही उनके द्वारा खरीद किए जाने वाले रसायन की मात्रा, क्वालिटी तथा मूल्य पर आपसी सहमती बनने के बाद शुभम सिंह ने माल का डिस्पेच सागर, मध्यप्रदेश के डिपो से होना बताया जिससे हमने माल मंगवाया। 4 मई को उनकी फर्म के खाते से ऑनलाइन नेट बैंकिंग के माध्यम से 5 लाख 93हजार 600 रुपए ट्रांसफर कर दिए । .राशि ट्रांसफर करने के बाद अकाउंट स्टेटमेंट में खाताधारक का नाम मिस्टर छोट्टन प्रसाद प्रदर्शित हुआ । जब इस विषय में शुभम सिंह से संपर्क किया गया तो उसने ऐसा होना अप्रत्याशित बताया और वॉट्सऐप पर एक चैक की फोटो भेजी जिसमे सभी विवरण वही दर्शित थे।

जो इन्वोइस में अंकित थे। हमारे बैंक की ब्रांच में जाकर बैंक विवरण की जांच करवाने पर यह खाता संख्या किसी छोट्टन प्रसाद के नाम से ही पाया गया। जोकि झारखण्ड राज्य के हजारीबाग जिले के झुरझुरी गाँव में स्थित है, जबकि चैक पर अंकित आईएफएस कोड महाराष्ट्र के ठाणे का है और चैक पर खाताधारक का नाम जियो केमिकल इण्डस्ट्रीज छपा हुआ हैं। पीड़िता ने इस मामले में शुभम सिंह मनोज गुप्ता, छुट्टन शर्मा और सांगा के नाम से मामला दर्ज करवाया हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *