घटिया सड़कों को लेकर कांग्रेस में कलह : सड़कों की क्वालिटी को लेकर भिड़े विधायक अवाना और मंत्री जाटव

- अवाना बोले- PWD मंत्री ठेकेदारों की पैरवी करते हैं, CM के साथ भी धोखा

0
167
अवाना

जयपुर : घ​टिया क्वालिटी की सड़कों को लेकर कांग्रेस विधायक जोगिन्दर अवाना ने पीडब्ल्यूडी मंत्री भजनलाल जाटव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अवाना के आरोपों को मंत्री भजनलाल जाटव ने गलत बताया है। विधायक कांग्रेस के चिंतन शिविर में भी यह मुद्दा उठा चुके हैं।विधायक अवाना ने कहा कि दुख की बात है कि पीडब्ल्यूडी मंत्री घटिया सड़कें बनाने वाले ठेकेदारों-अफसरों की पैरवी कर रहे हैं। मंत्री सही जानकारी के बिना सड़कें सही होने का सर्टिफिकेट दे रहे हैं। उन्हें पता ही नहीं है। मंत्री को जानकारी नहीं है कि घटिया क्वालिटी की सड़क की मुख्यमंत्री के आदेश के बाद जांच भी हो गई, नोटिस भी जारी हो गए। जब सड़कें सही थीं तो नोटिस क्यों दिए?

दुख की बात है कि मंत्री ऐसे दोषियों की पैरवी कर रहे

विधायक अवाना ने कहा कि इतना सब कुछ होने के बावजूद घटिया क्वालिटी की सड़क बनाने वाले ठेकेदार को 17 करोड़ का पेमेंट कर दिया। उस ठेकेदार का डबल ए क्लास में से लाइसेंस अपग्रेड कर दिया। मैंने सात घंटे धूप में खड़े रहकर घटिया सड़कों के सैंपल उठवाएं हैं और मंत्री कह रहे हैं शिकायत मिलेगी तो देखेंगे। मेरे पास सब नोटिस की कॉपी है। दुख की बात है कि मंत्री ऐसे दोषियों की पैरवी कर रहे हैं। घटिया क्वालिटी की सड़कें बनाने पर जनता में भारी आक्रोश है, जनता सड़कों पर है। मजबूरी में आगे मुझे भी जनता के साथ खड़ा होना पड़ेगा। मैं जल्द मुख्यमंत्री से मिलकर पूरे मामले के फैक्ट रखूंगा। मंत्री से लेकर पूरा अमला मुख्यमंत्री के साथ धोखा कर रहे हैं।

जनता को कोई शिकायत नहीं – जाटव

पीडब्ल्यूडी मंत्री भजनलाल जाटव ने अवाना के आरोपों को गलत बताया है। मंत्री जाटव ने कहा कि विधायक की शिकायत सही हो सकती है। वैर से नदबई सड़क की जांच करवाई है, वहां जनता को कोई शिकायत नहीं है। बीच में कोई पार्ट खराब हो सकता है, उसकी जांच करवा लेंगे, जांच में दोषी मिले तो ठेकेदार का पेमेंट रोक लेंगे। जिन सड़कों की बात कही जा रही है वे पुरानी है। सारे काम पुराने हैं, अफसर और ठेकेदार भी पुराने हैं, केवल मैं नया हूं। जिन सड़कों की बात है, वे 2018 से पहले की सेक्शन हैं, वे कंपलीट हो चुकी हैं। जब ये सड़कें बन रही थीं तब शिकायत किसी ने नहीं की। ग्रामीणों ने सड़कों को सराहा है। सड़क का सैंपल लिया है वहां सरसेना के ग्रामीणों ने कहा है कि ऐसी सड़क तो आज तक नहीं बनी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here