एमआई रोड स्थित चाणक्य होटल में लगी भीषण आग, ढाई घंटे बाद पाया काबू

- स्टाफ और गेस्ट को हाइड्रोलिक क्रेन से किया रेस्क्यू

0
213
होटल

जयपुर : एमआई रोड के एक होटल में गुरुवार सुबह भीषण आग लग गई। आग होटल के रूफटॉप पर बने बार और रेस्टोरेंट में लगी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फायर बिग्रेड की 8 गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया। घटना के वक्त होटल के रूफटॉप पर 7 से 8 गेस्ट मौजूद थे। पुलिस ने सिविल डिफेंस टीम की मदद से गेस्ट और स्टाफ को होटल से सुरक्षित बाहर निकाला। जालूपुरा थाने के एसएचओ अनिल जैमन ने बताया कि होटल चाणक्य के थर्ड फ्लोर पर आग लगी थी। रूफटॉप पर होटल नाइट जार के नाम से बार और रेस्टोरेंट चलता है। करीब 3 बजे अचानक बार और रेस्टोरेंट से आग की लपटें उठने लगी। होटल में मौजूद गेस्ट्स और स्टाफ में हडकंप मच गया। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया। सूचना मिलने पर पुलिस, सिविल डिफेंस टीम और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और रेस्क्यू शुरू किया।

आग

फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने आग बुझाने के लिए पानी की बौछार शुरू की। वहीं, दूसरी ओर पुलिस ने सिविल डिफेंस टीम की मदद से होटल में मौजूद लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। होटल के सेकेंड फ्लोर तक के रूम में ठहरे गेस्ट्स को नींद से जगाया गया। आग देख गेस्ट्स में हड़कंप मच गया। गेस्ट्स को होटल से बाहर निकाला गया।

रूफटॉप पर फंसे 7-8 गेस्ट्स और स्टाफ को कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकला लिया गया। हाइड्रोलिक दमकल सहित फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियों की मदद से आग पर करीब ढाई घंटे में काबू पाया गया। आग से रूफटॉप पर बना बार और रेस्टोरेंट पूरी तरह जलकर खाक हो गया। आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here