सचिन पायलट की ताजपोशी तय, कभी भी हो सकता है भावी CM के नाम का ऐलान

सरगर्मियां तेज, पायलट ने की कई विधायकों से मुलाकात

0
419

जयपुर। राजस्थान की राजनीति में नए सीएम को लेकर अटकलें तेज हो गई है । शुक्रवार को पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के जयपुर पहुंचने के बाद सीएम अशोक गहलोत भी आज मुंबई से जयपुर पहुंच गए हैं। इस बीच पायलट ने विधानसभा पहुंचकर स्पीकर सीपी जोशी से मुलाकात की और उनसे राजनीतिक चर्चा भी की। इस बीच कुछ अन्य विधायकों ने भी पायलट से मुलाकात की। पायलट की विधायकों से इन मुलाकातों को राजनीतिक गलियारों में बेहद अहम माना जा रहा है।इस दौरान पूर्व मंत्री और गुजरात के प्रभारी रघु शर्मा और मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी थे इनमें खाचरियावास पहले सचिन पायलट के कैंप में थे लेकिन बाद में वे सीएम अशोक गहलोत के साथ हो गए। अब वे दोनों फिर से पायलट के संग दिखने की कोशिश में है। राजस्थान के नए सीएम सचिन पायलट की ताजपोशी की तैयारी तेज हो गयी है कभी भी हो सकता है भावी मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान।

पायलट के साथ समर्थक विधायक विधानसभा पहुंचे

पायलट जब विधानसभा पहुंचे तो उनके साथ उनके समर्थक विधायक इंद्राज गुर्जर, वेद प्रकाश सोलंकी, राकेश पारीक, गिर्राज मलिंगा, हरीश मीणा आदि थे। पायलट ने मीडिया से इस दौरान बातचीत नहीं की। माना जा रहा हैं कि कांग्रेस आलाकमान जल्द ही राजस्थान के नए सीएम का एलान कर देगा। गौरतलब हैं कि सीएम अशोक गहलोत ने साफ कह दिया हैं कि वे कांग्रेस अध्यक्ष का नामांकन भरेंगे और अध्यक्ष बनने के बाद सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे। ऐसे में अगले माह राजस्थान को नया सीएम मिल सकता है।

 माकन आएंगे जयपुर

सूत्रों के अनुसार अब माना जा रहा हैं कि दिल्ली से राजस्थान के प्रभारी अजय माकन जल्द जयपुर आएंगे और कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी। इस बैठक में राय शुमारी कर आलाकमान पर फैसला छोड दिया जाएगा और इसके बाद आलाकमान अपने स्तर पर राजस्थान के नए सीएम का फैसला करेगा। वहीं गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नवरात्रा में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। माना जा रहा हैं कि वे 27 सितम्बर को अपना पर्चा भरेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here