पायलट V/S गहलोत: कार्यकर्ताओं को अभी भी कुछ ना कुछ मिलने की उम्मीद

पायलट V/S गहलोत: कार्यकर्ताओं को अभी भी कुछ ना कुछ मिलने की उम्मीद

जयपुर। राजस्थान में संगठनात्मक एवं राजनीतिक नियुक्तियों, मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट खेमों के बीच भले ही गतिरोध बरकरार हो, लेकिन कार्यकर्ताओं व दावेदार नेताओं ने इन नियुक्तियों को लेकर समर्थक नेताओं और आलाकमान के यहां दिल्ली हाजरी लगाना बंद नहीं किया हैं। कार्यकर्ता कब भाग्य चेत जाए कि उम्मीद से बिना थके लगातार दौड़ लगाए जा रहे हैं।

राजस्थान के प्रभारी कांग्रेस के राष्ट्रीय महामंत्री अजय माकन से मिलने मकराना से पूर्व विधायक जाकिर हुसैन, पूर्व प्रदेश महासचिव गिरिराज गर्ग दो दिनों से दिल्ली में ही हैं। माकन से इनकी मुलाकात पहले कल शाम होनी थी , लेकिन माकन की तबीयत ठीक नहीं होने के कारण आज मुलाकात होनी हैं। पूर्व मंत्री ब्रजकिशोर शर्मा भी माकन से मिलने पहुंचे हुए हैं। ब्रजकिशोर कांग्रेस के कद्दावर नेता स्व.पंडित नवलकिशोर शर्मा के सुपुत्र हैं। एक जमाना था जब पंडितजी के यहां मिलने वालों की कतार लगा करती थी और आज उनके सुपुत्र उन्हीं नेताओं के यहां कतार में खड़े हैं। शर्मा का तो पंडितजी के निधन के बाद से ही पत्ता कट गया। पिछले विधानसभा चुनावों में टिकट तक नहीं मिला।

प्रायः सभी अध्यक्षों के कार्यकाल में सक्रिय रह कांग्रेस के लिए काम करने वाले गिर्राज गर्ग भी अंतिम उम्मीद लिए दिल्ली गए हैं। पूर्व विधायक जाकिर गैसावत का जहां तक सवाल हैं उनके राजनीति में आका मोहन प्रकाश हैं। उनके सितारे भी वर्तमान में गर्दिश में है। पार्टी संगठन के पास उनके लिए भी फिलहाल कोई काम नहीं है। लिहाजा गैसावत किसी न किसी पद की उम्मीद में झुंझ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *