डोटासरा की पायलट गुट को बड़ी चेतावनी,कहा- बयानबाजी की तो भुगतना पड़ेगा

जयपुर। राजस्थान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने आज एक साल पूरा होने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के जश्न में खूब खुलकर बोले और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट समर्थकों की बयानबाजी पर बड़ा बयान दे डाला। तल्ख लहजे में उन्होंने साफ कहा कि जो बयानबाजी करेगा, उसे भुगतना पड़ेगा। डोटासरा ने कहा कि पार्टी में एक ही खेमा है और वो है सोनिया गांधी का। गहलोत-पायलट कोई खेमा नहीं। जो मर्यादा से बढ़कर काम करेगा, अनुशासन हीनता पर कार्रवाई होगी। राजस्थान PCC चीफ गोविन्द डोटासरा ने कहा 29 को विस्तृत चर्चा करूंगा, किसी भी संगठन को नया बनाने के लिए समय की जरूरत होती है।

केंद्र सरकार पर भी जमकर साधा निशाना 

दरअसल, डोटासरा आज अपने कार्यकाल का एक साल पूरा होने के मौके पर जयपुर में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होने जनसंख्या नियंत्रण कानून के सवाल पर कहा कि राजस्थान में तो पहले से ही इस मसले पर कानून है। डोटासरा राजस्थान कांग्रेस की कमान मिलने के एक साल पूरा होने पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने केंद्र सरकार पर भी जमकर निशाना साधा और राजनैतिक नियुक्तियों को लेकर कहा कि वे जल्द होंगी। मंत्रिमंडल विस्तार में देरी को लेकर कहा कि किसी भी संगठन को नया बनाने में समय की जरूरत होती है।

जल्द जिला कांग्रेस कमेटियों का होगा गठन 

डोटासरा ने कहा कि कोरोना के कारण अजय माकन साहब और हम 2 संभागों में ही जा सके। हम देश के PM की तरह नहीं है, जो वार्ड पार्षद के चुनाव की तरह गलियों तक पहुंच जाए। जल्द जिला कांग्रेस कमेटियों का गठन होगा। जल्द प्रदेश स्तर की राजनैतिक नियुक्तिया होंगी। उन्होंने कहा कि BJP में 8 से 9 CM बने बैठे हैं। BJP में गाड़ी खड़ी करने को लेकर भी विवाद होते है। कार्यकर्ताओं को यकीन दिलाता हूं, स्वाभिमान और काम के लिए दरवाजे खुले हैं।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर गोविन्द सिंह डोटासरा की नियुक्ति की घोषणा के एक वर्ष पूर्ण होने पर आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, जयपुर पर हजारों कार्यकर्ताओं, प्रदेश पदाधिकारियों, विधायकगण, विधायक प्रत्याशीगण, पूर्व सांसद, महापौर एवं अनेक जनप्रतिनिधयों ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा को मालायें पहनाकर एवं मिठाई बांटकर जबरदस्त स्वागत किया।

PCC5

सभी कार्यकर्ता पार्टी के मजबूत स्तम्भ

इस अवसर पर कार्यकर्ताओं द्वारा किये गये अभिनन्दन को स्वीकार करते हुए PCC अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने उपस्थित कार्यकर्ताओं एवं नेताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता कांग्रेस पार्टी के मजबूत स्तम्भ हैं तथा पार्टी के लिये निष्ठापूर्वक कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं के सम्मान एवं हितों की रक्षा हेतु वे प्रदेशाध्यक्ष एवं संरक्षक होने के नाते सदैव उपलब्ध रहे हैं तथा आगे भी कार्यकर्ताओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कांग्रेस की मजबूती एवं जनसेवा का कार्य तत्परतापूर्वक करते रहेंगे।उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा गए सारे वादों की क्रियान्विति होना सुनिश्चित किया जायेगा। 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस पार्टी विजयी होगी तथा राजस्थान में पुन: सरकार बनायेगी।

PCC

कोरोना पीडि़त परिवारों के लिए आउटरीच कार्यक्रम किया शुरू

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी से पीडि़त परिवारों को सहायता उपलब्ध करवाने हेतु प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आउटरीच कार्यक्रम प्रारम्भ किया गया है जिसके तहत् 4000 कोरोना वॉरियर्स नियुक्त किये गये हैं।

PCC2

16 व 17 जुलाई को पेट्रोल-डीजल की कीमतों का विरोध-प्रदर्शन

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय सचिव ललित तूनवाल ने बताया कि देश में बढ़ती मंहगाई एवं पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी करने की मांग हेतु केन्द्र सरकार के विरूद्ध प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत् 16 व 17 जुलाई को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों और शहीद स्मारक पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं प्रमुख नेताओं द्वारा 5 किलोमीटर साईकिल यात्रा निकाली जायेगी तथा PCC अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के नेतृत्व में जयपुर स्थित अलबर्ट हॉल से जेएलएन मार्ग स्थित गॉंधी सर्किल तक साईकिल यात्रा निकालकर विरोध-प्रदर्शन किया जायेगा।

PCC1

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा द्वारा दिनांक 29 जुलाई, 2020 को विधिवत् प्रदेशाध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया गया था। पदासीन होने के पश्चात् एक वर्ष सफलतापूर्वक पूर्ण करने पर दिनांक 29 जुलाई, 2021 को प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा द्वारा अपने कार्यकाल के दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा किये गये समस्त कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *