UP Election: NCP चीफ शरद पवार का ऐलान, अखिलेश यादव के साथ करेंगे गठबंधन

0
355

नई दिल्ली: शरद पवार की पार्टी एनसीपी आने वाले विधानसभा चुनावों में हिस्सा लेने जा रही है। खुद शरद पवार ने बताया है कि पांच राज्यों में से तीन राज्यों में पार्टी चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि, मणिपुर में पिछले विधानसभा चुनाव में एनसीपी की 4 सीटें थीं। हम कांग्रेस के साथ मिलकर 5 जगह और चुनाव लड़ने वाले हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, गोवा में कांग्रेस पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस में चर्चा शुरू है। कुछ जगह हम लड़ना चाहते थे, इसकी सूची हमने दोनों पार्टी को दी है, इसका ऐलान अगले दो दिन में हो जाएगा।

यूपी में अखिलेश यादव के साथ लड़ेंगे चुनाव – पवार

एनसीपी चीफ शरद पवार ने बताया कि, उत्तर प्रदेश में हम समाजवादी पार्टी और दूसरे छोटे छोटे पार्टी के साथ चुनाव लड़ने वाले हैं। कुछ साथियों ने उत्तर प्रदेश में जाकर समाजवादी पार्टी के नेता और भूतपूर्व मुख्यमंत्री से मुलाकात की और वहां तय हुआ कि हम चुनाव लड़ेंगे। कई साथियों से बात करने के बाद समझ आता है कि उत्तर प्रदेश में हालात खराब हैं।

पवार ने कहा कि, उत्तर प्रदेश में परिवर्तन के लिए कुछ पार्टियों को संगठित कर एक विकल्प देने की कोशिश होगी। मुझे खुशी है कि सिराज मेहेंदी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का फैसला किया। आज उत्तर प्रदेश के मंत्री ने इस्तीफा दिया। साथ ही और भी विधायक उनके साथ समाजवादी पार्टी में आ रहे हैं। आने वाले दिनों में और भी लोग समाजवादी पार्टी में आएंगे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here