वसूली कांड: अनिल देशमुख नहीं हुए ED के सामने पेश, वकील ने मांगी दूसरी डेट

मुंबई : वसूली कांड में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। ईडी की घर पर छापेमारी, फिर निजी सचिवों की गिरफ्तारी के बाद अब उनसे पूछताछ की बारी है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अनिल देशमुख को आज समन जारी किया है और कथित 100 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में आज यानी शनिवार को 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया, मगर वह आज पेश नहीं हुए। उनकी जगह पर उनके वकील ईडी दफ्तर पहुंचे। बता दें कि शुक्रवार को अनिल देशमुख के दो निजी सचिवों को भी ईडी ने गिरफ्तार किया।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के वकील एक आवेदन के साथ प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय पहुंचे, जिसमें एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कुछ और तारीख मांगी गई थी। दरअसल, 71 वर्षीय एनसीपी नेता अनिल देशमुख को मुंबई के बलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय में इस मामले के जांच अधिकारी के समक्ष 11 बजे तक पेश होने के लिए कहा गया था।

जांच एजेंसी द्वारा मुंबई में दोनों व्यक्तियों और देशमुख के आवास तथा नागपुर में नेता के एक अन्य आवास पर की गई छापेमारी के बाद दोनों को पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय लाया गया था। उन्होंने बताया कि दोनों को शनिवार को मुंबई में विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया जायेगा, जहां ईडी पूछताछ के लिए उनकी हिरासत का अनुरोध करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *