दिल्ली में PM मोदी ने प्रगति मैदान टनल और 5 अंडरपास का किया उद्घाटन

0
138
दिल्ली में PM मोदी ने प्रगति मैदान टनल और 5 अंडरपास का किया उद्घाटन

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रगति मैदान टनल और 5 अंडरपास का उद्घाटन किया। सभी अंडरपास और टनल आज से लोगों के आवागमन के लिए खोल दिए गए हैं। जिससे राजधानी दिल्ली को जाम से राहत मिल सकेगी।

इस परियोजना का उद्देश्य प्रगति मैदान में विकसित किए जा रहे प्रदर्शनी और सम्मेलन केंद्र को जाम से बचाकर सुगम रास्ता मुहैया कराना है। परियोजना 920 करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत से पूरी की गई। कॉरिडोर की मुख्य सुरंग प्रगति मैदान से गुजरते हुए पुराना किला रोड होते हुए रिंग रोड को इंडिया गेट से जोड़ती है। इसके जरिए प्रगति मैदान की विशाल बेसमेंट पार्किंग तक पहुंचा जा सकता है।

प्रगति मैदान टनल उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज दिल्ली को केंद्र सरकार की तरफ से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का उपहार मिला है। इतने कम समय में इस कॉरोडोर को तैयार करना आसान नहीं था। जिन सड़कों के आसपास यह कॉरिडोर बना है, वे सड़कें दिल्ली की सबसे व्यस्त सड़कें हैं।

प्रधानमंत्री मोदी आगे बोले की ये नया भारत है जो समस्याओं का समाधान भी करना जानता है। नए संकल्प भी लेता है और उन संकल्पों को सिद्ध करने के लिए प्रयास भी करता है। उन्होंने कहा कि देश की राजधानी में विश्व स्तरीय कार्यक्रमों के लिए ‘स्टेट ऑफ द आर्ट’ सुविधाएं हों, एक्जीबिशन हॉल हों, इसके लिए भारत सरकार निरंतर काम कर रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here