NCB ने शाहीन बाग से 50 किलो हेरोइन की बरामद, 3 आरोपी गिरफ्तार

0
161
हेरोइन

नई दिल्ली : नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम ने दिल्ली के शाहीन बाग इलाके से 50 किलो हेरोइन, 30 लाख रुपए नकद और 47 किलो अन्य नशीला पदार्थ बरामद किया है। बरामद की गई हेरोइन की कीमत करीब 400 करोड़ रुपये बताई जा रही है। यह बरामदगी बुधवार को हुई, जिसकी जानकारी गुरुवार को दी गई। वहीं, दिल्ली पुलिस ने इस मामले में इंडो-अफगान सिंडिकेट से जोड़कर देख रही है। NCB ने शक जाहिर की है कि हेरोइन की खेप अफगानिस्तान से बॉर्डर के रास्ते हिंदुस्तान लाई गई जबकि कैश हवाला के जरिये भारत पहुंचा। मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गुरुवार को गिरफ्तार किया था, जबकि 2 अन्य आरोपियों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है।

ड्रग्स के खेप पर फिल्पकार्ट की पैकिंग

डिप्टी डायरेक्टर जनरल (DDG) ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि एक सीक्रेट ऑपरेशन के तहत दिल्ली के शाहीन बाग और जामिया इलाके में स्थित एक घर में रेड किया गया। वहां से 50 किलो हेरोइन और 47 किलो नारकोटिक्स बरामद किया गया। साथ ही, 30 लाख रुपये कैश और नोट गिनने की मशीन भी बरामद की गई। पुलिस ने बताया कि बरामद की गई ड्रग्स के खेप पर फिल्पकार्ट की पैकिंग लगी हुई थी।

ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि इससे पहले भी ये सिंडिकेट हिंदुस्तान में अलग-अलग सामान में ड्रग्स छिपाकर हिंदुस्तान ला चुका है। DDG के मुताबिक, इस सिंडिकेट से जुड़े लोग ऐसे कामों में माहिर हैं, जिसका फायदा ये कई बार NCB और अन्य जांच एजेंसियों को चकमा देने के लिए भी करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here