सेना भर्ती रैलियों के जल्द आयोजन की मांग को लेकर सांसद बेनीवाल पांच राज्यों के अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले

0
114
बेनीवाल

नई दिल्ली : राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक तथा नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने दिल्ली के अकबर रोड पर स्थित रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की। सांसद बेनीवाल के साथ राजस्थान सहित झारखंड, उत्तरप्रदेश, हरियाणा व मध्यप्रदेश राज्य के एक दर्जन से अधिक अभ्यर्थी भी थे। बेनीवाल ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से कहा कि दो वर्षो से सेना भर्ती रैलियों का आयोजन नही होने से युवाओं में निराशा व रोष व्याप्त है।

सांसद ने रक्षा मंत्री को दिए गए पत्र में उनके लोकसभा सवाल के जवाब में बताया कि वर्ष 2020-21 में 97 नियोजित रैलियों में से 47 रैलिया ही आयोजित हो पाई। उनमें से चार की ही सामान्य परीक्षाएं हो पाई। वहीं 2021-22 में 47 नियोजित रैलियों में से 4 ही आयोजित हो पाई। वहीं किसी भी रैली की सामान्य परीक्षा नही हुई और इस कारण से कई युवा ओवर एज भी हो गए है। ऐसे में युवाओं को 2 वर्ष की आयु में शिथिलता भी देने की जरूरत है।

बेनीवाल

वही सांसद बेनीवाल ने कहा कि जब सेना के अधिकारीयों की भर्ती नियमित रूप से हो रही है तो जवानों के लिए सेना भर्ती रैलियों को रोकना किसी भी दृष्टि से सही नही है। विस्तृत बातचीत के बाद राजनाथ सिंह ने आश्वासन दिया है और जल्द ही इस विषय पर जल्द ही सकारात्मक निर्णय लेने की बात कही है। वही सांसद बेनीवाल ने वायुसेना व नौ सेना की भर्ती से जुड़ी मांग व विषय से भी रक्षा मंत्री को अवगत करवाया।

सांसद बेनीवाल ने नागौर संसदीय क्षेत्र में सैनिक स्कूल स्वीकृत करने की मांग दोहराई। वहीं सेना में धर्म गुरु पद पर शास्त्री डिग्री धारकों को परीक्षा से वंचित किए जाने के मामले से भी रक्षा मंत्री को अवगत करवाया व इन्हे भी परीक्षा में सम्मिलित करने की मांग रखी। वहीं सांसद ने राजनाथ सिंह के साथ जनहित से जुड़े कई अन्य विषयों पर भी लंबी चर्चा भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here