गलत हाथों में न चली जाए Cryptocurrency, युवाओं को कर सकता है बर्बाद- पीएम मोदी

0
460
गलत हाथों में न चली जाए Cryptocurrency, युवाओं को कर सकता है बर्बाद- पीएम मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ‘द सिडनी डायलॉग’ में क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) और बिटकॉइन को लेकर बड़ी बात कही है। पीएम मोदी ने क्रिप्टोकरेंसी का जिक्र करते हुए कहा कि सभी लोकतांत्रिक राष्ट्र यह सुनिश्चित करें कि यह गलत हाथों में न जाए। पीएम मोदी ने कहा कि ये हमारे युवाओं को बर्बाद कर सकता है।

सुनिश्चित करें कि यह गलत हाथों में न जाए- पीएम मोदी

पीएम मोदी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भारत की आईटी प्रतिभा पर बोल रहे थे। पीएम मोदी ने कहा, ‘’भारत की आईटी प्रतिभा ने वैश्विक डिजिटल अर्थव्यवस्था बनाने में मदद की है। इसने हमारे दैनिक जीवन में उपयोग की जाने वाली प्रौद्योगिकियों और सेवाओं के विकास में योगदान दिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘’उदाहरण के लिए क्रिप्टो-मुद्रा या बिटकॉइन को लें. यह महत्वपूर्ण है कि सभी लोकतांत्रिक राष्ट्र इस पर एक साथ काम करें और सुनिश्चित करें कि यह गलत हाथों में न जाए, जो हमारे युवाओं को बर्बाद कर सकता है।’’

डिजिटल युग में सबसे महत्वपूर्ण है डेटा

पीएम मोदी ने डेटा को डिजिटल युग में सबसे महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि भारत ने इसकी सुरक्षा और निजता की रक्षा के लिए मजबूत ढांचा विकसित किया है। वह इसका इस्तेमाल लोगों के सशक्तीकरण के स्रोत के रूप में करता है। डिजिटल युग ने राजनीति, अर्थव्यवस्था और समाज को पुनर्भाषित किया है और यह सार्वभौमिकता, शासन, नीति, कानूनों, अधिकारों और सुरक्षा को लेकर नए सवाल भी खड़े कर रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here