विप्र फाउंडेशन ने बनाया 115 कंसेंट्रेटर्स से ऑक्सीजन बैंक

विप्र फाउंडेशन
जयपुर। विप्र फाउंडेशन ने परशुराम जन्मोत्सव कोरोना कहर के मध्य नजर रखते हुए जयपुर सहित देशभर में सादगी पूर्ण तरीके से मनाया। इस मौके पर विप्र फाउंडेशन की सभी शाखाओं ने कहीं राशन किट, भोजन पैकेट, गायों को चारा, राम रोटी, अन्नपूर्णा रसोई तो कहीं सेनिटाइजेशन, हॉस्पिटल बेड, दवा, सिलिंडर आदि की सेवा से अपने आराध्य की पूजा की।

115 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटेटर्स बैंक का शुभारंभ

संस्था ने आज वर्तमान समय में आक्सीजन की कमी को देखते हुए देश भर में 115 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटेटर्स बैंक का शुभारंभ भी किया। ये बैंक अगले पन्द्रह दिनों में सभी जगह काम करने शुरू कर देगी। राजस्थान में कुल 45 मशीनें रहेगी इनमें से जयपुर में 11 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटेटर्स रहेंगे जिन्हें एक निश्चित प्रक्रिया के तहत जरूरतमंद को उपलब्ध करवाया जाएगा।

इस बीच विप्र फाउंडेशन ने जयपुर रेलवे स्टेशन के सामने परशुराम सर्कल पर पूजन, आरती व दीप प्रज्ज्वलन का सादगीपूर्ण कार्यक्रम किया, जिसमें सांसद रामचरण वोहरा, विप्र फाउंडेशन जोन-1 के प्रदेशाध्यक्ष राजेश कर्नल, महामंत्री सतीश शर्मा व अजय पारीक, कोषाध्यक्ष नरेंद्र हर्ष, उपाध्यक्ष केदार शर्मा, सचिव सुशील शर्मा व शशिप्रकाश शर्मा, दिलीप भारद्वाज आदि उपस्थित थे।

विप्र फाउंडेशन

विप्र फाउंडेशन मुख्यालय से जारी विज्ञप्ति के अनुसार कुल 115 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटेटर्स में से राजस्थान में 45, महाराष्ट्र में 11, पश्चिम बंगाल व दिल्ली में 10-10, हरियाणा, मध्यप्रदेश, छतीसगढ़, कर्नाटक,गुजरात, ओडिसा में 5-5, तेलंगाना, झारखण्ड,गोआ, विदर्भ में 2-2 एवं आन्ध्र प्रदेश 1 मशीन का स्थानीय शाखाओं ने संकल्प किया और इसी क्रम में नागपुर एवं रतलाम में मशीनें समर्पित कर ऑक्सीजन बैंक का शुभारंभ भी हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *