दुनिया के सबसे बड़े भूमि दानवीर भगवान परशुराम- तिवाड़ी

  • देश-दुनिया में बसे सभी विप्रों का तैयार होगा डाटा बैंक
  • विप्र फाउंडेशन जोन 1 की प्रदेश कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह

0
1447
परशुराम

जयपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी ने भगवान परशुराम को दुनिया का सबसे बड़ा भूमि दानवीर बताते हुए कहा कि कश्मीर हो चाहे केरल और गोवा जैसा सुंदर समुद्र तट उन्हीं की देन है। तिवाड़ी ने अरुणाचल प्रदेश में विकसित हो रहे देश के पांचवे तीर्थस्थल परशुराम कुण्ड में विप्र फाउंडेशन के योगदान एवं भूमिका की भी सराहना की तथा कहा कि परशुराम कुण्ड क्षेत्र पूरे देश को एक सूत्र में जोडऩे का बड़ा प्रकल्प सिद्ध होगा। इस तीर्थाटन के विकसित होने से पड़ोसी देश चीन भी घबराया हुआ है।

तिवाड़ी आज विप्र फाउंडेशन जोन 1 की प्रदेश कार्यकारिणी के शपथग्रहण समारोह में बोल रहे थे। इस अवसर पर विप्र फाउंडेशन की ओर से राज्यसभा सांसद चुने जाने पर तिवाड़ी, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष जितेन्द्र भारद्वाज और परशुराम कुण्ड स्थल पर स्थापित होने वाली 51 फिट की भगवान परशुराम की प्रतिमा के लिए सर्वसमाज से योगदान लेने में अग्रणी भूमिका निभाने वाले परमेश्वर शर्मा को सम्मानित किया गया। भाजपा से राज्यसभा सांसद तिवाड़ी ने विप्रों की अहम भूमिका पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमारे धार्मिक स्थल जागृत होंगे तो देश में भी जागृति और ऊर्जा का नया संचार होगा। केंद्र की मोदी सरकार की तीर्थों के विकास के पीछे बड़ी सोच देश को अखण्ड और सहिष्णु बनाए रखने की है।

हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जितेन्द्र भारद्वाज ने संपूर्ण विप्र समाज को एक सूत्र में पिरोये जाने के लिए डाटा बैंक स्थापना की घोषणा करते हुए कहा कि यह नेककाज भी विप्र फाउंडेशन के बैनर तले होगा। इसके लिए देश की राजधानी दिल्ली में विप्र फाउंडेशन का अलग से केंद्रीय कार्यालय काम करेगा। विप्र फाउंडेशन के संस्थापक संयोजक सुशील ओझा (कोलकाता) ने संगठन की 13 वर्षों की यात्रा पर प्रकाश डालते हुए बताया कि विप्र फाउंडेशन ने समाजहित में अनेक कार्य किए है और शिक्षा, विवाह, संस्कार जैसे कई प्रकल्प निरंतर संचालित किए जा रहे हैं। उन्होंने परशुराम कुण्ड और जयपुर में बन रहे सेंटर फॉर एक्सीलेंस की प्रगति की भी विस्तार से जानकारी दी।

परशुराम-

ओझा ने बताया कि उदयपुर में इसी सत्र से विप्र लेकसिटी कॉलेज प्रारंभ हो जाएगा। समारोह में परशुराम कुण्ड तीर्थोन्यन समिति के राष्ट्रीय संयोजक एवं मावली से विधायक धर्मनारायण जोशी, संरक्षक एवं पूर्व विधायक शंकरलाल शर्मा, पूर्व संसदीय सचिव शत्रुघ्न गौतम, हरियाणा गौड़ ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिरदीचंद शर्मा, संरक्षक पशुपतिनाथ शर्मा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विजय बासोतिया, उद्यमी संजीव सुरोलिया, विप्र फाउंडेशन जोन 1-ए उदयपुर के प्रदेशाध्यक्ष के.के. शर्मा, विक्की के राष्ट्रीय महासचिव के.के. शर्मा, पूर्व उपमहापौर मनीष पारीक, कांग्रेस नेता अशोक अवस्थी सहित अनेक गणमान्यजन उपस्थित थे। कार्यक्रम के प्रारंभ में विप्र फाउंडेशन जोन 1 के प्रदेशाध्यक्ष राजेश कर्नल के नेतृत्व में प्रदेश कार्यकारिणी का शपथग्रहण समारोह हुआ। इस अवसर पर परशुराम कुण्ड के लिए चार दिनों में 9 लाख रुपए का धनसंग्रह करने तथा 21 लाख रुपए का संकल्प लेने वाले प्रदेश उपाध्यक्ष प्यारेलाल शर्मा, पांच लाख का संकल्प लेने वाले जयपुर ग्रेटर के जिलाध्यक्ष मनोज पाण्डे तथा दानदाताओं का भी सम्मान किया गया।

इस दौरान विप्र फाउंडेशन की प्रगतिगाथा भी एलईडी स्लाइड के माध्यम से दिखाई गई तथा विभिन्न कार्यक्रमों की झलकियों की एक प्रदर्शनी भी समारोह स्थल पर आयोजित की गई। समारोह में जोन से जुड़े जयपुर के अलावा अजमेर, टोंक, सीकर, झुंझुनूं, अलवर जिलों से भी पदाधिकारी भाग लेने पहुंचे। विफा के शपथग्रहण समारोह में प्रदेशाध्यक्ष राजेश कर्नल और उनकी टीम के अलावा युवा अध्यक्ष पवन शर्मा नटराज व टीम, महिला प्रकोष्ठ से भारती शर्मा व सुनीता शर्मा के साथ टीम, विप्र वाहिनी के प्रवीण व्यास व उनकी टीम तथा संगठनात्मक दृष्टि से गठित इस जोन के सभी दस जिलाध्यक्ष, युवा महिला टीम भी मौजूद थी। संचालन जोन के प्रदेश संगठन महामंत्री सतीश शर्मा ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here