खाचरियावास जा धमके फोर्टिस अस्पताल, कहा शिकायत मिली तो कार्रवाई होगी

खाचरियावास फोर्टिस अस्पताल जा धमके,कहा शिकायत मिली तो कार्रवाई होगी

जयपुर। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने आज फोर्टिस अस्पताल का दौरा कर वहां भर्ती मरीजों के परिवारजनों से मुलाकात की, फोर्टिस अस्पताल का जायजा लिया और करोना इलाज में कितनी दरें वसूल की जा रही हैं इन सब की जानकारी प्राप्त करते हुए फोर्टिस अस्पताल के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि कोई भी मरीज इलाज के अभाव में वापस नहीं जाना चाहिए।

मरीज ने दम तोड़ा तो सरकार सख्त

पैसों के आधार पर किसी भी मरीज का इलाज नहीं रोका जाना चाहिए, यदि पैसों के मोल भाव के आधार पर किसी मरीज ने दम तोड़ा तो सरकार सख्त कार्रवाई करेगी। खाचरियावास ने कहा कि फोर्टिस अस्पताल को सरकार ने नाम मात्र की दर पर जमीन इसलिए दी थी कि फोर्टिस अस्पताल शर्तों के आधार पर 25% मरीजों का इलाज मुफ्त करेगा और पिछली बार कोरोना संकट के समय में गजट नोटिफिकेशन जारी भी कर दिया गया था।

प्राइवेट अस्पतालों की दरें कोरोना मरीजों को लेकर निर्धारित कर दी गई थी ऐसे में यदि कोई भी निर्धारित दरों से ज्यादा कोरोना मरीजों के इलाज में वसूली करेगा तो वह पूरी तरह से गैरकानूनी है। ऐसे लोगों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करना हमारी जिम्मेदारी है।

खाचरियावास फोर्टिस अस्पताल जा धमके,कहा शिकायत मिली तो कार्रवाई होगी
बड़े अस्पतालों को भी ऑक्सीजन प्लांट लगा

खाचरियावास ने कहा कि बड़े अस्पतालों की बड़ी जिम्मेदारी है अब तक तो बड़े अस्पतालों को और छोटे अस्पतालों को भी ऑक्सीजन प्लांट लगा लेनी चाहिए थे। यह वक्त है वार स्तर पर काम करने का इसलिए कोई भी अस्पताल इलाज के अभाव में मरीज को बाहर नहीं निकाले। यदि बेड फुल है उसको फर्स्ट ऐड देकर ऑक्सीजन उपलब्ध करवाकर दूसरे अस्पताल के लिए रेफर करें।

राजस्थान में किसी भी मरीज को तड़पने के लिए सड़क पर छोड़ना मानवता के हिसाब से ठीक नहीं है। इसलिए सबको जिम्मेदारी के साथ सेवा भावना के साथ मरीजों का इलाज करना होगा। प्राइवेट अस्पतालों को भी यह तय कर लेना चाहिए यह समय पैसा कमाने से ज्यादा सेवा करने का है और इस वक्त जो सेवा करेगा भगवान उसके आगे बढ़ने के रास्ते अपने अपने आप बढ़ाएगा।

आज फोर्टिस अस्पताल के दौरे में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के साथ पार्षद मनोज मुदगल, एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष- अभिषेक चौधरी, दुष्यंत राज सिंह चुंडावत सहित मेडिकल विभाग और राज्य सरकार के अधिकारी उपस्थित थे। मंत्री खाचरियावास ने अधिकारियों को निर्देश दिए की सभी अस्पतालों में यह तय करें कि कहीं भी सरकारी निर्धारित दरों से ज्यादा वसूली नहीं हो। यदि कहीं प्राइवेट अस्पताल सरकार की दरों से अधिक वसूली कर रहे हैं तो उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *