स्वैच्छिक रूप से सशुल्क कोरोनारोधी वेक्सीन लगवाने का मिले विकल्प

crowd at vaccination center jaipur xxlxl2sl2 1200x675 1 e1621770128497

जयपुर: मुख्य सचेतक और हवामहल विधायक डॉ महेश जोशी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर प्रदेश की जनता को सशुल्क कोरोना वेक्सीन लगवाने का विकल्प देने का आग्रह किया है।

जोशी ने अपने अनुभव के आधार पर CM गहलोत को अवगत कराया कि उन्हें कई लोग मिले जो उचित कीमत अदा कर कोरोना प्रतिरोधक वेक्सीन लगवाने को तैयार हैं। ऐसे में स्वेच्छा से कीमत अदा कर वेक्सीन लगवाना चाह रहे लोगों को सरकार की ओर से विकल्प देना चाहिए।

लेकिन इस व्यवस्था को लागू करने के दौरान इस बात का ध्यान भी रखना पड़ेगा कि राज्य सरकार की ओर से चलाया जा रहा निशुल्क वेक्सीन अभियान प्रभावित ना हो।

डॉ जोशी के मुताबिक लोगों को स्वैच्छिक सशुल्क वेक्सीन का अवसर प्रदान से सरकार की ओर से जारी निशुल्क टीकाकरण अभियान पर दबाव भी कम हो सकेगा। साथ ही संपूर्ण टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करने में समय की भी बचत होगी।

जिस कंपनी से सरकार टीका नहीं खरीद रही हो, उसे सरकारी मोनिटरिंग में ये कामकाज सौंपा जा सकता है। इस सिस्टम को लागू करने में राज्य सरकार का निशुल्क टीकाकरण अभियान और सरकार की भावना और मंशा प्रभावित ना हो।

इसके अतिरिक्त अन्य कोई उपाय जिससे लोगों को स्वैच्छिक रूप से कीमत अदा कर वेक्सीन लगवाने की सुविधा मिले उस पर भी विचार करना चाहिए। इसके साथ ही डॉ महेश जोशी प्रदेश के 18+ युवाओं के लिए फ्री कोरोना वेक्सीन सहित अन्य जनहितकारी योजनाओ के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार भी जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *