कोरोना से अनाथ हुए बच्चों के लिए खाचरियवास ने बनाया “किड्स वेलफेयर फंड”

Khachariyawas created "Kids Welfare Fund" for the children orphaned by Corona

Jaipur: परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास कोरोना में अपने माता -पिता को खो चुके बच्चों के लालन पालन और शिक्षा में मदद के लिए आगे आये है, उन्होंने इसके लिए एक किड्स वेलफेयर फंड(Kid’s Welfare Fund) की स्थापना की है। उन्होंने कहा कि ऐसे बच्चों की मदद के लिए वह स्वयं अपनी 6 माह की तनख्वाह 5.10 लाख रुपए देकर किड्स वेलफेयर फंड (Kid’s Welfare Fund) बनाएंगे। इसमें सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र के भामाशाह, विकास समितियों और प्रतिष्ठित समाजसेवियों को शामिल किया जाएगा।

खाचरियावास ने कहा कि जिस प्रकार सिविल लाइंस में किड्स वेलफेयर फंड की व्यवस्था होगी उसी तरह सभी विधानसभा क्षेत्रों में सभी विधायक भी अपने स्तर पर इस तरह का योगदान देकर समाज के समाजसेवियों को शामिल करके पूरे राजस्थान में अनाथ हुए बच्चों के लिए एक सुनहरी जिंदगी जीने के रास्ते बना सकते हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के कारण जिन बच्चों ने अपने माता-पिता को खो दिया और बेसहारा हो गए उन्हें हम माता-पिता तो नहीं दे सकते लेकिन हम उनके परिवार का सदस्य बनकर उनके साथ खड़े होकर उनके भविष्य के लिए उन सभी व्यवस्थाओं को कर सकते हैं, जो माता-पिता और उनके परिवारजन करते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *