कोरोना मरीजों के लिए महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी आगे आये

0
691

 नई दिल्ली : भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। अस्पताल में बेड और ऑक्सीजन में कमी जारी है। इस बीच, महान क्रिकेट सचिन तेंदुलकर ने मरीजों के लिए ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदन के इरादे से एक करोड़ रुपये दान दिए हैं। देश में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

इस संकट से देश की स्वास्थ्य प्रणाली भी जूझ रही है और संक्रमितों के लिए ऑक्सीजन और महत्वपूर्ण दवाइयों की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स मशीन आयात करने और इसे जरूरतमंद अस्पतालों में दान करने के लिए दिल्ली-एनसीआर स्थित कारोबारियों की कोष जुटाने की पहल मिशल ऑक्सीजन ने बयान में कहा, ‘उनका (तेंदुलकर का) मिशन ऑक्सीजन को दान दिल को छूने वाला है, जो जरूरत के समय देशभर के अस्पतालों के लिए जीवन रक्षक ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदने और मुहैया कराने के लिए काम कर रहा है।’

इस घातक संक्रमण के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वयं भी अस्पताल में कुछ समय बिताने वाले मुंबई के 48 साल के तेंदुलकर ने ट्विटर के जरिए इस पहल की सराहना की। तेंदुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘कोविड की दूसरी लहर ने हमारी स्वास्थ्य प्रणाली को बेहद दबाव में डाल दिया है। कोविड के गंभीर मरीजों को बड़ी संख्या में ऑक्सीजन मुहैया कराना समय की जरूरत है।

 

उन्होंने कहा, ‘यह दिल को छूने वाला है कि कैसे लोग इस समय मदद के लिए आगे आ रहे हैं। 250 से अधिक युवा कारोबारियों के समूह ने ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदने और इसे देशभर के अस्पतालों को दान में देने के इरादे से कोष जुटाने के लिए मिशन ऑक्सीजन शुरू किया है।’

इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने कोविड-19 से लड़ाई में भारत के लोगों की मदद के लिए 7.5 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया। खिलाड़ियों के साथ ही टीम के मालिक और टीम प्रबंधन ने फंड जुटाने का काम किया है। यह फ्रेंचाइजी रॉयल राजस्थान फाउंडेशन और ब्रिटिश एशियन ट्रस्ट के साथ मिलकर फंड जमा करने का काम कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here