जयपुर में कोरोना का बड़ा विस्फोट

-जयपुर में एक ही दिन में 528 नए संक्रमित

0
513

जयपुर। राजस्थान में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों ने फिर से लॉक डाउन के हालात पैदा कर दिए है। आज पूरे प्रदेश में कोरोना के 2429 मामले दर्ज किए गए जिसमे से अकेले जयपुर में 528 मामले हैं। जयपुर में कोरोना का आज बड़ा विस्फोट हुआ है। संक्रमितों की इस बढ़ी संख्या ने इस साल के कोरोना संक्रमितों के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए है। जयपुर के बाद जोधपुर, उदयपुर, कोटा, डूंगरपुर, चित्तौड़ जिले कोरोना संक्रमण के मामले में सबसे हॉट पर है।
केंद्र आयुसीमा का राइडर हटाये-गहलोत
इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख वेक्सीनेसन में आयु सीमा का राइडर हटा सबको वेक्सीन की अनुमति का आग्रह किया है। मोदी को लिखे पत्र में गहलोत ने कहा है कि कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ा है। इसे रोकने के लिए हमें सभी लोगों को वैक्सीन लगानी होगी। उन्होंने प्रधानमंत्री और केन्द्र सरकार से अपील की कि आयु सीमा हटाकर सभी के वैक्सीनेशन की अनुमति दी जाए। सरकारी के साथ निजी चिकित्सा संस्थानों को भी वैक्सीनेशन की अनुमति दी जाए।
साथ ही, भारत में अभी लगाई जा रहीं दो वैक्सीनों के अलावा अन्य वैक्सीन को भी भारत में अनुमति दी जाए जिससे अधिक से अधिक लोगों का जल्द से जल्द टीकाकरण हो सके। गहलोत ने कहा कि हमें टेस्टिंग, ट्रेकिंग, ट्रीटमेंट और वैक्सीनेशन के द्वारा कोरोना वायरस पर चौतरफा हमला बोलना होगा तभी कोरोना को हराया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here